मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में 16 जनवरी को 302 केंद्रों पर चालू होगा कोरोना टीकाकरण, श‍िवराज ने कही यह बात

Corona Virus Vaccination in MP: भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना टीकाकरण के लिए मध्यप्रदेश पूरी तरह तैयार है। मध्य प्रदेश में 16 जनवरी को 302 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण प्रारंभ होगा। प्रथम चरण में कोरोना वारियर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके लगाए जाएंगे, जिनकी संख्या लगभग 04 लाख 16 हजार है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कोरोना के दोनों वैक्सीन ‘कोवीशील्ड’ एवं ‘कोवैक्सीन’ पूरी तरह सुरक्षित एवं विश्व में अभी तक तैयार किए गए कोरोना वैक्सीन में सर्वश्रेष्ठ हैं। ये शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करते हैं तथा एंटीबॉडीज बनाते हैं। इन्हें लगवाने में किसी भी प्रकार का संदेह नहीं होना चाहिए। भारत के वैज्ञानिक समूह ने भी इस बात को प्रमाणित किया है। इस संबंध में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का भ्रम अथवा अफगाह न फैलाए।

प्रधानमंत्री का अभिनंदन

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भारत में कोरोना महामारी को नियंत्रित करने में अद्भुत एवं अभूतपूर्व कार्य के लिए सारी दुनिया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सराहना कर रही है। मैं उनका हार्दिक अभिनंदन करता हूं। कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का अभियान विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है जो भारत में प्रारंभ हो रहा है।

वैक्सीन डिलीवरी के लिए कोविन पोर्टल

चौहान ने कहा कि वैक्सीन डिलीवरी के लिए भारत सरकार द्वारा कोविन पोर्टल बनाया गया है, जो हमारी आईडी क्षमता का श्रेष्ठ उदाहरण है। इससे संपूर्ण टीकाकरण कार्य की अच्छी मॉनिटरिंग भी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close