क्राइममध्यप्रदेश

सुनार-दलाल और सोना गलाने वाला भी पकड़े, कार-कैश बरामद

इंदौर Crime File Indore। छोटा सराफा स्थित खियालाल कॉम्पलेक्स बंगाली कारीगरों की दुकानों से 70 लाख रुपये कीमती सोना चुराने वाले आरोपित अरशद अली और मो. सईद से पुलिस ने दो लाख 80 हजार कैश व कार जब्त कर ली है। आरोपितों से चोरी का सोना खरीदने वाले सुनार, दलाल और सोना गलाने वाले कारीगर को भी हिरासत में ले लिया है।

एएसपी (पश्चिम-1) राजेश व्यास के मुताबिक आरोपित अरशद पुत्र खुरशद अली निवासी महाकाली बिंद्रा कॉम्पलेक्स मुंबई फरियादी नूरउद्दीन का साला है। छह साल पूर्व वह सराफा में आभूषण बनाने का काम करता था। कुछ समय पूर्व हीरों की हेराफेरी में मुंबई जेल में बंद हुआ था। यहां उसकी मोहम्मद सईद पुत्र अलाउद्दीन निवासी जेठा कंपाउंड बैल बाजार कल्याण ठाणे व इकबाल से दोस्ती हुई। अरशद ने जीजा नूरुद्दीन की दुकान में चोरी का प्लान बनाया और 27 नवंबर को कार से रैकी करने आया। योजना के मुताबिक 18 दिसंबर को तीनों नूरुद्दीन, राजेंद्र दास और मोतिउर्र रहमान की दुकान का ताला तोड़कर करीब 70 लाख रूपये का सोना चुराकर ले गए। पुलिस ने आरोपितों से एक कार, दो लाख 80 हजार रूपये नकद व अन्य सामान जब्त कर लिया है। इकबाल की तलाश है। वह कश्मीर भाग गया है।

ओएलएक्स पर कार के नंबर देख बदली प्लेट

पंढरीनाथ सीएसपी एसकेएस तोमर के मुताबिक आरोपितों ने ई-कॉमर्स वेबसाइट ओएलएक्स पर बिकाऊ कार के नंबर देखे और स्वयं की कार पर उसके नंबर लिख लिए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस उक्त वाहन मालिक के पास पहुंची तो बताया वह कभी इंदौर गया ही नहीं। इसी बीच पुलिस ने दुकानदारों की कॉल डिटेल निकाली। उसमें अरशद के नंबर मिल गए। उसकी लोकेशन सरवटे, जवाहर मार्ग की मिली। पुलिस ने करीब 1000 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकाले और आरोपितों की आवाजाही निश्चित कर ली। पुलिस अब सोना बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close