खेल

IPL 2020: राजस्थान के स्टार खिलाड़ी बटलर ने तोड़ी चुप्पी, इन पर फोड़ा हार का ठिकरा

राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी आईपीएल के 13वें सीजन में कमाल नहीं दिखा पा रही है. बल्लेबाजों की नाकामी की वजह से राजस्थान रॉयल्स को पिछले तीन मैचों में हार का सामना भी करना पड़ा है. टीम के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने भी स्वीकार किया कि टॉप ऑर्डर के असफल होने की वजह से टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही.

रॉयल्स को पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स से 57 रन से हार का सामना करना पड़ा. मंगलवार को खेले गये इस मैच में केवल बटलर ने 70 रन की पारी खेली. बटलर ने कहा, ”पिछले तीन मैचों में शीर्ष क्रम के हमारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये. हमने कुछ अवसरों पर पावरप्ले में ही तीन विकेट गंवा दिये और टी20 क्रिकेट में इस तरह की स्थिति में आप अधिक मैच नहीं जीत सकते हैं.”

रॉयल्स के सामने 194 रन का लक्ष्य था लेकिन उसका स्कोर एक समय तीन विकेट पर 12 रन था. बटलर की पारी के बावजूद उसकी टीम 136 रन पर आउट हो गयी. बटलर ने कहा, ”हमने विकेट गंवाए. मुंबई ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और हम पारी नहीं संवार पाए. एक बल्लेबाज के तौर पर आप पारी के शुरू में कमजोर होते हो और हम शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में शुरुआती गेंदबाजी का अच्छी तरह से सामना नहीं कर पाए.”

मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों पर नाबाद 79 रन बनाये. बटलर ने इस बल्लेबाज की तारीफ की. उन्होंने कहा, ”सूर्यकुमार ने बेहतरीन पारी खेली. हम इस खिलाड़ी को रोक पाने में नाकाम रहे. उसने अपनी क्रीज का वास्तव में बहुत अच्छा उपयोग किया और वह शानदार खिलाड़ी है. हम उसके सामने अपनी रणनीति पर सही तरह से अमल नहीं कर पाये लेकिन उसे पूरा श्रेय जाता है.”

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने इस टूर्नामेंट में अपने सफर का आगाज दो मैचों में जीत के साथ किया था. लेकिन उसके बाद से राजस्थान की टीम लगातार तीन हार का सामना कर चुकी है.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close